HomeBollywood Newsऋषभ पंत की वजह से इन तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों

ऋषभ पंत की वजह से इन तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों

टीम इंडिया दोस्तों महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई है। ऋषभ पंत का टेस्ट क्रिकेट में कोई ब्रेक नहीं है लेकिन वह उस खेल को सीमित ओवरों के क्रिकेट में नहीं दिखा पा रहे हैं। ऋषभ पंत की वजह से और भी शानदार विकेटकीपर बल्लेबाजों को सीमित ओवरों के क्रिकेट मैच में जगह नहीं मिल पा रही है, आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

टीम इंडिया: दिनेश कार्तिक

इस समय टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं। दिनेश कार्तिक महेंद्र सिंह धोनी के समय से ही विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की वजह से उन्हें टीम में कम ही मौके मिले हैं। दिनेश कार्तिक इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने आईपीएल में भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की. उन्हें एशिया कप में भी मौके दिए गए थे लेकिन फिर भी उन्होंने ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया।

टीम इंडिया : संजू सैमसन

आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर पहचाने जाने वाले संजू सैमसन ने 2015 में ही टीम इंडिया में डेब्यू किया था लेकिन वह टीम इंडिया के लिए उतना प्रदर्शन नहीं कर पाए, जितना उन्हें मिला है। वह हर बार आईपीएल में शानदार खेलते हैं और चयनकर्ताओं की नजर में आ जाते हैं लेकिन फिर भी चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज कर ऋषभ पंत को मौका देते हैं। 2015 से संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए 16 टी20 मैच और 7 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 296 रन और 176 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया: ईशान किशन

ईशान किशन भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह बना सकते हैं और वह ऋषभ पंत की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उनका शानदार रिकॉर्ड है और उन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छे मैच भी खेले हैं। ईशान किशन ने अब तक भारतीय टीम के लिए 19 टी20 मैच और 6 वनडे मैच खेले हैं। अगर वह बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं तो सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनकी जगह बनाई जा सकती है.


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments