HomeBollywood Newsइन दो खिलाड़ियों का एशिया कप के साथ ही हो जाएगा

इन दो खिलाड़ियों का एशिया कप के साथ ही हो जाएगा

टीम इंडिया: भारतीय टीम में एशिया कप शुरुआत में दोनों मैच बेहद शानदार तरीके से जीते गए। उस समय भारतीय टीम को एशिया कप टूर्नामेंट का विजेता माना जा रहा था। लेकिन जिस तरह से टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की थी, उससे भारतीय टीम अब मैच जीतने के लिए काफी संघर्ष कर रही है.

सुपर 4 में प्रवेश करने के बाद, भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा। ये दोनों मैच हारने के बाद भारतीय टीम मुश्किल से ही एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी।

इन दोनों मैचों में भारतीय टीम की हार के लिए कई खिलाड़ियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। लेकिन फिर भी एशिया कप के दौरान दो भारतीय दिग्गज ऐसे हैं जिन्हें इस हार का पूरा श्रेय जाता है. इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और ये दोनों आने वाले समय में भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं।

केएल राहुल :-

टीम में वापसी के साथ ही केएल राहुल को ऐसा खिलाड़ी माना जाता था कि वह अकेले दम पर भारतीय टीम को एशिया कप में जीत दिलाएंगे। लेकिन उनकी वापसी से उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है. वह अपनी फॉर्म में वापसी नहीं कर पाए हैं। एशिया कप के चारों मैचों में बतौर ओपनर उन्होंने भारतीय टीम के लिए कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ केवल 6 रन बनाए और उससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 28 रन बनाकर आउट हुए।

टीम इंडिया
इतने खराब प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि ओपनर केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. तो अब उनका कार्ड भारतीय टीम से काटा जा सकता है। केएल राहुल की जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी एक अच्छा विकल्प हैं।

भुवनेश्वर कुमार :-

भारतीय टीम के सबसे तेज और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी एशिया कप के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। सुपर 4 में प्रवेश करने के बाद, भारत दोनों मैच हार गया है, उसका सीधा श्रेय भुवनेश्वर कुमार को जाता है। श्रीलंका के खिलाफ कल खेले गए मैच में श्रीलंका को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें 19वां ओवर फेंकने को कहा। लेकिन भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 14 रन दिए।

टीम इंडिया

इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी कप्तान रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार पर ऐसा ही भरोसा दिखाया था और उन्हें 19वां ओवर करने को कहा था. इस दौरान उन्होंने 19 रन ठुकराए और पाकिस्तान के खिलाफ जीत को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। इस खराब प्रदर्शन की वजह से भुवनेश्वर कुमार भी टीम से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि एक अनुभवी गेंदबाज होने के नाते यह अनुभव कहीं काम नहीं कर रहा है।


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments